छत्तीसगढआवास योजना की धांधली कब होगी खत्म, भाजपा पार्षद दल ने किया...

आवास योजना की धांधली कब होगी खत्म, भाजपा पार्षद दल ने किया विकास भवन का घेराव

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब हितग्राहियों को आवास आवंटन नहीं होने से नाराज भाजपा पार्षद दल ने बुधवार को विकास भवन का घेराव कर दिया। नेता प्रतिपक्ष सहित तमाम भाजपा पार्षद विकास भवन प्रवेश द्वार के पास हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने दावा किया कि बिलासपुर में 20,000 से अधिक हितग्राहियों ने अलग-अलग योजनाओं के तहत आवास के लिए आवेदन जमा किया है ।भाजपा नेताओं ने कहा कि आवास योजनाओं के तहत पिछले 5 वर्षों में करीब 1500 हितग्राहियों को मकान आवंटित किए गए हैं ।

इमली भाठा, देवरीखुर्द, शंकर नगर में प्रदान किए गए आवास में मूलभूत आवश्यकताएं भी पूरी नहीं हो रही है। यहां शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं है। सेप्टिक टैंक भर जाने से शौचालय उफ़न रहे है। मकान जर्जर हालत में है । विद्युत व्यवस्था नहीं है। समुचित साफ-सफाई तक नहीं होती। इसी कारण से यहां पुनर्वास के नाम पर लोग नारकीय जीवन जीने को अभिशप्त है।

भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम बिलासपुर को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है, इस दौरान समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर भाजपा पार्षद दल द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। दोपहर 11:30 बजे से लेकर 1:00 बजे तक भाजपा पार्षद हाथों में तख्तियां लिए विरोध दर्ज कराते रहे। उन्होंने कहा कि साल 2016 में जिन गरीब परिवारों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया था, जिनका सर्वे भी हो चुका है, उन्हें आज तक मकानों का आवंटन नहीं किया गया है। जबकि 2022 तक इन सब को मकान मिल जाना चाहिए था। मोर जमीन, मोर मकान की बकाया किस्त भी रोक दी गई है।

कांग्रेस सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए भाजपा पार्षदों ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र से मिले फंड का दुरुपयोग कर रही है और इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है । भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब हितग्राहियों को आवास आवंटन नहीं होने से नाराज भाजपा पार्षद दल ने बुधवार को विकास भवन का घेराव कर दिया। नेता प्रतिपक्ष सहित तमाम भाजपा पार्षद विकास भवन प्रवेश द्वार के पास हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने दावा किया कि बिलासपुर में 20,000 से अधिक हितग्राहियों ने अलग-अलग योजनाओं के तहत आवास के लिए आवेदन जमा किया है ।भाजपा नेताओं ने कहा कि आवास योजनाओं के तहत पिछले 5 वर्षों में करीब 1500 हितग्राहियों को मकान आवंटित किए गए हैं । इमली भाठा, देवरीखुर्द, शंकर नगर में प्रदान किए गए आवास में मूलभूत आवश्यकताएं भी पूरी नहीं हो रही है। यहां शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं है। सेप्टिक टैंक भर जाने से शौचालय उफ़न रहे है। मकान जर्जर हालत में है । विद्युत व्यवस्था नहीं है। समुचित साफ-सफाई तक नहीं होती। इसी कारण से यहां पुनर्वास के नाम पर लोग नारकीय जीवन जीने को अभिशप्त है। भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम बिलासपुर को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है, इस दौरान समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर भाजपा पार्षद दल द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। दोपहर 11:30 बजे से लेकर 1:00 बजे तक भाजपा पार्षद हाथों में तख्तियां लिए विरोध दर्ज कराते रहे। उन्होंने कहा कि साल 2016 में जिन गरीब परिवारों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किया था, जिनका सर्वे भी हो चुका है, उन्हें आज तक मकानों का आवंटन नहीं किया गया है। जबकि 2022 तक इन सब को मकान मिल जाना चाहिए था। मोर जमीन, मोर मकान की बकाया किस्त भी रोक दी गई है। कांग्रेस सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए भाजपा पार्षदों ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र से मिले फंड का दुरुपयोग कर रही है और इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है । भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताया है।  
error: Content is protected !!