छत्तीसगढबिलासपुरकांग्रेस भवन में पूर्व सांसद स्व संजय गांधी की जयंती मनाई गई

कांग्रेस भवन में पूर्व सांसद स्व संजय गांधी की जयंती मनाई गई

बिलासपुर। ज़िला कांग्रेस कमेटी ( शहर/ग्रामीण ) द्वारा 14 दिसम्बर को कांग्रेस भवन में पूर्व सांसद स्व संजय गांधी की जयंती मनाई और उनकी छाया चित्र पर माल्यार्पण कर याद की गई । शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि संजय गांधी एक दूरदर्शी राजनेता थे ,किन्तु तत्कालीन विपक्ष ने सत्ता की लोलुपता के कारण विरोध किया और उनकी पांच सूत्रीय कार्यक्रम के विरूध्द भ्रम फैला कर असफल कर दिए ,जिसका दुष्परिणाम आज देश भोग रहा है ,विजय पांडेय ने कहा कि संजय गांधी के पांच सूत्रीय कार्यक्रम में साक्षरता,दहेज उन्मूलन,नसबन्दी,जाति भेद को समाप्त करना,वृक्षारोपण था ।जो देश और समाज की विषमताओ को समाप्त कर एक स्वस्थ समाज और स्वस्थ्य पर्यावरण बन जाता । सैय्यद ज़फ़र अली, हरीश तिवारी,एसएल रात्रे,विनोद साहू,अनिल सिंह चौहान,हेमन्त दृघस्कर ने कहा कि संजय गांधी की परिकल्पना का ही प्रिंण है ,आज हर हाथ मे कार है ,संजय गांधी श्रीमती इंदिरा गांधी के द्वितीय सुपुत्र थे ,जिनका रुझान इंजीनियरिंग की ओर था ,1980 में अमेठी से लोक सभा सांसद चुने गए और 23 जून 1980 को एक विमान दुर्घटना में निधन हुआ ,एक होनहार राजनेता जो देश को एक नई ऊचान देना चाहते थे ।
कार्यक्रम में शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,हरीश तिवारी,सैय्यद ज़फ़र अली,एसएल रात्रे,विनोद साहू,अनिल सिंह चौहान, सुभाष ठाकुर,रामचन्द्र क्षत्री,माधव ओत्तालवार,ब्रजेश साहू,विनोद शर्मा,त्रिभुवन कश्यप,मनोज शर्मा,राजेश शर्मा,सुनील पांडेय,अनिल पांडेय,राजेश ताम्रकार,अजय काले,चेतन दास मानिकपुरी,वीरेंद्र सारथी,जगदीश सोनी,पुनाराम कश्यप,राजकुमार यादव,ईश्वर यादव,राजेश सोनी शनि बेंजामिन आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिलासपुर। ज़िला कांग्रेस कमेटी ( शहर/ग्रामीण ) द्वारा 14 दिसम्बर को कांग्रेस भवन में पूर्व सांसद स्व संजय गांधी की जयंती मनाई और उनकी छाया चित्र पर माल्यार्पण कर याद की गई । शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि संजय गांधी एक दूरदर्शी राजनेता थे ,किन्तु तत्कालीन विपक्ष ने सत्ता की लोलुपता के कारण विरोध किया और उनकी पांच सूत्रीय कार्यक्रम के विरूध्द भ्रम फैला कर असफल कर दिए ,जिसका दुष्परिणाम आज देश भोग रहा है ,विजय पांडेय ने कहा कि संजय गांधी के पांच सूत्रीय कार्यक्रम में साक्षरता,दहेज उन्मूलन,नसबन्दी,जाति भेद को समाप्त करना,वृक्षारोपण था ।जो देश और समाज की विषमताओ को समाप्त कर एक स्वस्थ समाज और स्वस्थ्य पर्यावरण बन जाता । सैय्यद ज़फ़र अली, हरीश तिवारी,एसएल रात्रे,विनोद साहू,अनिल सिंह चौहान,हेमन्त दृघस्कर ने कहा कि संजय गांधी की परिकल्पना का ही प्रिंण है ,आज हर हाथ मे कार है ,संजय गांधी श्रीमती इंदिरा गांधी के द्वितीय सुपुत्र थे ,जिनका रुझान इंजीनियरिंग की ओर था ,1980 में अमेठी से लोक सभा सांसद चुने गए और 23 जून 1980 को एक विमान दुर्घटना में निधन हुआ ,एक होनहार राजनेता जो देश को एक नई ऊचान देना चाहते थे । कार्यक्रम में शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,हरीश तिवारी,सैय्यद ज़फ़र अली,एसएल रात्रे,विनोद साहू,अनिल सिंह चौहान, सुभाष ठाकुर,रामचन्द्र क्षत्री,माधव ओत्तालवार,ब्रजेश साहू,विनोद शर्मा,त्रिभुवन कश्यप,मनोज शर्मा,राजेश शर्मा,सुनील पांडेय,अनिल पांडेय,राजेश ताम्रकार,अजय काले,चेतन दास मानिकपुरी,वीरेंद्र सारथी,जगदीश सोनी,पुनाराम कश्यप,राजकुमार यादव,ईश्वर यादव,राजेश सोनी शनि बेंजामिन आदि उपस्थित थे ।
error: Content is protected !!