छत्तीसगढकोरबाकोल प्रोडक्शन में लगातार आ रही गिरावट के बाद कोयला मंत्रालय ने...

कोल प्रोडक्शन में लगातार आ रही गिरावट के बाद कोयला मंत्रालय ने लिया फैसला, SECL के नए CMD होंगे पीएस मिश्रा,एपी पंडा का हुआ ECL ट्रांसफर

SECL की कोयला खदानों मे कोयला उत्खनन में लगातार आ रही गिरावट के कारण केंद्र सरकार ने एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा को पद से हटा दिया है। उनकी जगह अब ECLके सीएमडी पीएस मिश्रा को एसईसीएल का नया अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बनाया गया है। इस संबंध में कोयला मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को आदेश जारी किया गया। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी संजीब भट्टाचार्य के हस्ताक्षर से यह पत्र जारी किया गया है।

 

 

गौरतलब है कि चालू वित्तीय वर्ष में एसईसीएल के समक्ष 172 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य है। लेकिन कंपनी लक्ष्य से काफी पीछे चल रही है। वित्तीय वर्ष समाप्त होने में दो महीने का समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक कंपनी 101 मिलियन टन ही कोयला खनन कर सकी है। दो माह में कंपनी को 71 मिलियन टन कोयला खनन करना है। यह लक्ष्य कंपनी के लिए काफी मुश्किल भरा है।

 

 

कोयला उत्पादन में आ रही लगातार गिरावट के कारण केंद्र सरकार एपी पंडा के कार्यों से संतुष्ट नहीं थी, इसे लेकर लंबे समय से मंत्रालय में सुगबुगाहट चल रही थी। जिसके बाद आज कोयला मंत्रालय से एपी पंडा का ट्रांसफर एसईसीएल से ईसीएल सीएमडी के पद पर किया गया है, वही ईसीएल के सीएमडी पीएस मिश्रा को एसईसीएल का सीएमडी बनाया गया है। गौरतलब है कि एसईसीएल के मैं सीएमडी पीएस मिश्रा पूर्व में 16 वर्षों तक एसईसीएल के अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी सेवा दे चुके हैं, जिसके बाद अब उन्हें एसईसीएल के सीएमडी की जवाबदारी कोयला मंत्रालय ने सौंपी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

SECL की कोयला खदानों मे कोयला उत्खनन में लगातार आ रही गिरावट के कारण केंद्र सरकार ने एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा को पद से हटा दिया है। उनकी जगह अब ECLके सीएमडी पीएस मिश्रा को एसईसीएल का नया अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बनाया गया है। इस संबंध में कोयला मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को आदेश जारी किया गया। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी संजीब भट्टाचार्य के हस्ताक्षर से यह पत्र जारी किया गया है।     गौरतलब है कि चालू वित्तीय वर्ष में एसईसीएल के समक्ष 172 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य है। लेकिन कंपनी लक्ष्य से काफी पीछे चल रही है। वित्तीय वर्ष समाप्त होने में दो महीने का समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक कंपनी 101 मिलियन टन ही कोयला खनन कर सकी है। दो माह में कंपनी को 71 मिलियन टन कोयला खनन करना है। यह लक्ष्य कंपनी के लिए काफी मुश्किल भरा है।     कोयला उत्पादन में आ रही लगातार गिरावट के कारण केंद्र सरकार एपी पंडा के कार्यों से संतुष्ट नहीं थी, इसे लेकर लंबे समय से मंत्रालय में सुगबुगाहट चल रही थी। जिसके बाद आज कोयला मंत्रालय से एपी पंडा का ट्रांसफर एसईसीएल से ईसीएल सीएमडी के पद पर किया गया है, वही ईसीएल के सीएमडी पीएस मिश्रा को एसईसीएल का सीएमडी बनाया गया है। गौरतलब है कि एसईसीएल के मैं सीएमडी पीएस मिश्रा पूर्व में 16 वर्षों तक एसईसीएल के अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी सेवा दे चुके हैं, जिसके बाद अब उन्हें एसईसीएल के सीएमडी की जवाबदारी कोयला मंत्रालय ने सौंपी है।
error: Content is protected !!