अन्य खबरेंचांपा नगर में श्री गणेश उत्सव की धूम, देखे नगर में विराजित...

चांपा नगर में श्री गणेश उत्सव की धूम, देखे नगर में विराजित श्री गणेश जी की मनोरम प्रतिमाएं…

 

वासु सोनी चांपा। 11 दिनो तक लगातार भक्ति के सराबोर श्री गणेश उत्सव की धूम चांपा नगर के हर गली मोहल्ले में देखने को मिल रही है। गणेश चतुर्थी के 10वे दिन आसपास के क्षेत्र से लोग भरी संख्या में चांपा पहुंचकर भगवान श्री गणेश के अनेक प्रतिमाओं का दर्शन कर अपना जीवन धन्य बनाते है। श्री गणेश उत्सव में नगर में अंतिम तीन दिनों तक भक्तिमय माहौल बना रहता है। गणेश उत्सव समिति के लोग दर्शन करने आने वाले भक्तों के लिए अनेक प्रकार के भोग बनाकर वितरण करते है। वहीं श्री गणेश चतुर्थी के 10वे दिन नगर के गली मोहल्ले में पूड़ी सब्जी, हलवा, खिचड़ी, गुलाब जामुन, चना सहित तमाम प्रकार के भोग बांटते नजर आ रहे है। कई स्थानों पर समिति द्वारा भक्तिमय कार्यक्रम की प्रस्तुति भी की जा रही है। जिसे देखने लोग भारी संख्या में चांपा पहुंच रहें है।

गम्मत नही होने से कुछ फीका नजर आ रहा गणेश चतुर्थी पर्व

बीते कुछ वर्षों से नगर में होने वाले गम्मत कार्यक्रम पर पाबंदी लगाने के बाद वर्तमान में नगर के आसपास से आने वाले भक्तों की संख्या कुछ कम हो गई है। गम्मत के आयोजन होने से रात भर लोग जागरण कर श्री गणेश चतुर्थी का आनंद उठाते नजर आते थे लेकिन बीते कुछ सालों में वो खुशियां नगर से गायब हो गई है। अभी भी कई समिति गम्मत कार्यक्रम का आयोजन करवाना चाहते है लेकिन प्रशासन और पुलिस के सख्ती के आगे किसी की कुछ नही चल रही है।

पुलिस कर रही सतत मॉनिटरिंग

बीते वर्षों की अपेक्षा इस साल गणेश चतुर्थी में कार्यक्रम नही होने से अपराधों में कमी आई है। साथ ही पुलिस विभाग के चलते जगह जगह सीसीटीवी कैमरे से पूरे नगर की मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

चांपा नगर में विराजित श्री गणेश प्रतिमाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

  वासु सोनी चांपा। 11 दिनो तक लगातार भक्ति के सराबोर श्री गणेश उत्सव की धूम चांपा नगर के हर गली मोहल्ले में देखने को मिल रही है। गणेश चतुर्थी के 10वे दिन आसपास के क्षेत्र से लोग भरी संख्या में चांपा पहुंचकर भगवान श्री गणेश के अनेक प्रतिमाओं का दर्शन कर अपना जीवन धन्य बनाते है। श्री गणेश उत्सव में नगर में अंतिम तीन दिनों तक भक्तिमय माहौल बना रहता है। गणेश उत्सव समिति के लोग दर्शन करने आने वाले भक्तों के लिए अनेक प्रकार के भोग बनाकर वितरण करते है। वहीं श्री गणेश चतुर्थी के 10वे दिन नगर के गली मोहल्ले में पूड़ी सब्जी, हलवा, खिचड़ी, गुलाब जामुन, चना सहित तमाम प्रकार के भोग बांटते नजर आ रहे है। कई स्थानों पर समिति द्वारा भक्तिमय कार्यक्रम की प्रस्तुति भी की जा रही है। जिसे देखने लोग भारी संख्या में चांपा पहुंच रहें है। गम्मत नही होने से कुछ फीका नजर आ रहा गणेश चतुर्थी पर्व बीते कुछ वर्षों से नगर में होने वाले गम्मत कार्यक्रम पर पाबंदी लगाने के बाद वर्तमान में नगर के आसपास से आने वाले भक्तों की संख्या कुछ कम हो गई है। गम्मत के आयोजन होने से रात भर लोग जागरण कर श्री गणेश चतुर्थी का आनंद उठाते नजर आते थे लेकिन बीते कुछ सालों में वो खुशियां नगर से गायब हो गई है। अभी भी कई समिति गम्मत कार्यक्रम का आयोजन करवाना चाहते है लेकिन प्रशासन और पुलिस के सख्ती के आगे किसी की कुछ नही चल रही है। पुलिस कर रही सतत मॉनिटरिंग बीते वर्षों की अपेक्षा इस साल गणेश चतुर्थी में कार्यक्रम नही होने से अपराधों में कमी आई है। साथ ही पुलिस विभाग के चलते जगह जगह सीसीटीवी कैमरे से पूरे नगर की मॉनिटरिंग भी की जा रही है। चांपा नगर में विराजित श्री गणेश प्रतिमाएं...
error: Content is protected !!