छत्तीसगढ15 से 18 वर्ष का कोई भी विद्यार्थी टीकाकरण से न रहे...

15 से 18 वर्ष का कोई भी विद्यार्थी टीकाकरण से न रहे वंचित – कलेक्टर

 

बिलासपुर। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज मंथन सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के आयु के छात्र-छात्राओं को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। कोई भी छात्र-छात्रा टीकाकरण से वंचित न रहें, यह सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 3 जनवरी 2022 से हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में अध्ययनरत् 15 से 18 वर्ष तक के छात्रों को टीका लगाया जा रहा है। सभी छात्रों को टीका लगावाने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य एवं स्कूल शिक्षा विभाग की है। इस दौरान किशोरी बालिकाओं को टीका लगवाने के भी निर्देश दिए। इसके लिए महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी को स्कूल शिक्षा विभाग को यह कार्य करवाने के निर्देश दिए। हाट बाजार क्लिनिक योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि हाट बाजार क्लिनिक योजना में जिले को हमेशा की तरह अग्रणी रखने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने धान खरीदी और धान परिवहन के संबंध में जानकारी ली। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की समीक्षा की। गोधन न्याय योजना के तहत उत्पादन एवं विक्रय बढ़ाने कहा। कोविड टीकाकरण में टीकाकरण युद्ध स्तर पर करने कहा। इसके अतिरिक्त शिव घाट बैराज एवं अरपा तट सौंदर्यीकरण कार्य की समीक्षा करते हुए समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।
बैठक में लोक सेवा गारंटी के लंबित प्रकरण, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

  बिलासपुर। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज मंथन सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के आयु के छात्र-छात्राओं को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। कोई भी छात्र-छात्रा टीकाकरण से वंचित न रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि 3 जनवरी 2022 से हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में अध्ययनरत् 15 से 18 वर्ष तक के छात्रों को टीका लगाया जा रहा है। सभी छात्रों को टीका लगावाने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य एवं स्कूल शिक्षा विभाग की है। इस दौरान किशोरी बालिकाओं को टीका लगवाने के भी निर्देश दिए। इसके लिए महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी को स्कूल शिक्षा विभाग को यह कार्य करवाने के निर्देश दिए। हाट बाजार क्लिनिक योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि हाट बाजार क्लिनिक योजना में जिले को हमेशा की तरह अग्रणी रखने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने धान खरीदी और धान परिवहन के संबंध में जानकारी ली। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की समीक्षा की। गोधन न्याय योजना के तहत उत्पादन एवं विक्रय बढ़ाने कहा। कोविड टीकाकरण में टीकाकरण युद्ध स्तर पर करने कहा। इसके अतिरिक्त शिव घाट बैराज एवं अरपा तट सौंदर्यीकरण कार्य की समीक्षा करते हुए समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में लोक सेवा गारंटी के लंबित प्रकरण, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  
error: Content is protected !!