क्राइमजिला प्रशासन को शिकायत का इंतजार क्यों? बिना शिकायत क्यों नहीं हो...

जिला प्रशासन को शिकायत का इंतजार क्यों? बिना शिकायत क्यों नहीं हो पाती कार्रवाई? झोलाछाप डॉक्टर और कितनों की लेंगे बलि…

वासु सोनी चांपा। जिले में झोलाछाप डॉक्टरों की बाढ़ सी आ गई है। वहीं चांपा में गौरव पथ में चल रहे झोलाछाप डॉक्टर की क्लिनिक पर अधिकारियों ने धावा बोल कार्रवाई कर दी। जिससे चांपा के अधिकतर झोलाछाप अपना झोला बांधने की तैयारी में लगे हुए है।

आपको बता दें कि गौरव पथ से लगकर पटेल हॉस्पिटल एवम सर्जिकल सेंटर चांपा की शिकायत नीलम कुमार सोनी के द्वारा की गई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार चांपा एवम विकासखंड चिकित्सा अधिकारी बम्हनीडीह के द्वारा 25 जुलाई को निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल खुला पाया गया। अस्पताल में नर्सिंग होम लाइसेंस संबंधी दस्तावेज, पंजीकृत चिकित्सक उपलब्ध नहीं था, लेकिन मरीज रजिस्टर के अनुसार प्रतिदिन मरीजों का डॉक्टर कीर्तन पटेल के द्वारा खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताकर इलाज किया जा रहा था। अस्पताल में एक्स-रे मशीन, लैब, डिलीवरी रूम, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड एवं आईसीयू स्थापित था। निरीक्षण के दौरान आरती यादव अपना इलाज करवाने आई थी जिसका बयान अलग से लिया गया। वहीं अस्पताल में कुमारी नैना राजपूत निवासी चांपा एवं कुमारी विद्या खांडे निवासी चांपा नर्सिंग कार्य कर रही थी जिनके पास पंजीकृत डिग्री नहीं थी। अस्पताल भवन के लिए रेंट एग्रीमेंट एवं भवन का व्यावसायिक कार्य संबंधित दस्तावेज जांच के दौरान प्रस्तुत नहीं किया गया है। नर्सिंग होम में संचालन एवं भवन एग्रीमेंट दस्तावेज के आधार पर अस्पताल में मरीजों के बिना चिकित्सा इलाज संबंधित साक्ष्य मिलने पर संबंधित भवन, अस्पताल को सील किया गया है।

फिलहाल शिकायत के आधार पर एक हॉस्पिटल को सील किया गया है लेकिन क्या ऐसे अन्य झोलाछाप डाक्टर और उनके क्लिनिक को बिना शिकायत के सील किया जाएगा। अब देखना यह है कि झोलाछाप अपना झोला खुद बांधते है या शिकायत का दौर यूं ही बदस्तूर जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

वासु सोनी चांपा। जिले में झोलाछाप डॉक्टरों की बाढ़ सी आ गई है। वहीं चांपा में गौरव पथ में चल रहे झोलाछाप डॉक्टर की क्लिनिक पर अधिकारियों ने धावा बोल कार्रवाई कर दी। जिससे चांपा के अधिकतर झोलाछाप अपना झोला बांधने की तैयारी में लगे हुए है। आपको बता दें कि गौरव पथ से लगकर पटेल हॉस्पिटल एवम सर्जिकल सेंटर चांपा की शिकायत नीलम कुमार सोनी के द्वारा की गई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार चांपा एवम विकासखंड चिकित्सा अधिकारी बम्हनीडीह के द्वारा 25 जुलाई को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल खुला पाया गया। अस्पताल में नर्सिंग होम लाइसेंस संबंधी दस्तावेज, पंजीकृत चिकित्सक उपलब्ध नहीं था, लेकिन मरीज रजिस्टर के अनुसार प्रतिदिन मरीजों का डॉक्टर कीर्तन पटेल के द्वारा खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताकर इलाज किया जा रहा था। अस्पताल में एक्स-रे मशीन, लैब, डिलीवरी रूम, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड एवं आईसीयू स्थापित था। निरीक्षण के दौरान आरती यादव अपना इलाज करवाने आई थी जिसका बयान अलग से लिया गया। वहीं अस्पताल में कुमारी नैना राजपूत निवासी चांपा एवं कुमारी विद्या खांडे निवासी चांपा नर्सिंग कार्य कर रही थी जिनके पास पंजीकृत डिग्री नहीं थी। अस्पताल भवन के लिए रेंट एग्रीमेंट एवं भवन का व्यावसायिक कार्य संबंधित दस्तावेज जांच के दौरान प्रस्तुत नहीं किया गया है। नर्सिंग होम में संचालन एवं भवन एग्रीमेंट दस्तावेज के आधार पर अस्पताल में मरीजों के बिना चिकित्सा इलाज संबंधित साक्ष्य मिलने पर संबंधित भवन, अस्पताल को सील किया गया है। फिलहाल शिकायत के आधार पर एक हॉस्पिटल को सील किया गया है लेकिन क्या ऐसे अन्य झोलाछाप डाक्टर और उनके क्लिनिक को बिना शिकायत के सील किया जाएगा। अब देखना यह है कि झोलाछाप अपना झोला खुद बांधते है या शिकायत का दौर यूं ही बदस्तूर जारी रहेगा।
error: Content is protected !!