छत्तीसगढअकलतराजमीन विवाद प्रकरण के चलते कलेक्टर ने दिया निर्माणाधीन पेट्रोल पंप कार्य...

जमीन विवाद प्रकरण के चलते कलेक्टर ने दिया निर्माणाधीन पेट्रोल पंप कार्य पर रोक का आदेश, नगर पंचायत खरौद के शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के सामने बन रहा है पेट्रोल पंप

जांजगीर-चांपा। पामगढ़ तहसील के अंतर्गत नगर पंचायत खरौद में शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के सामने बन रहे पेट्रोल पंप में निर्माण कार्य पर कलेक्टर ने रोक का आदेश दिया है।
जानकारी के अनुसार शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के सामने राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य पिता स्व. भागवत प्रसाद सोनी एवं मुकेश सोनी पिता स्व. लखन लाल सोनी की पारिवारिक संपत्ति पर बंटवारा और सीमांकन को लेकर विवाद तहसील कार्यालय और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पामगढ़ में लंबित है। चूंकि उक्त जमीन पर मुकेश सोनी के द्वारा पेट्रोल पंप का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निष्पक्ष रूप से बंटवारा और सीमांकन नहीं होने के कारण राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा तहसील कार्यालय पामगढ़, उप तहसील कार्यालय राहौद, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पामगढ़ में जमीन संबंधी मामले की याचिका दायर की गई है। राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा जमीन और उस पर निर्माणीधीन पेट्रोल पंप को लेकर स्थगन आदेश लिया गया था। जिस पर मुकेश सोनी के द्वारा स्थगन आदेश को चुनौती देते हुए स्थगन आदेश निरस्त करवा पुन: पेट्रोल पंप निर्माण कार्य शुरू किया गया। उक्त जमीन विवाद मामले को लेकर राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा पुन: मामले की याचिका न्यायालय कलेक्टर जाजंगीर चांपा के पास लगाया गया। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए न्यायालय कलेक्टर जांजगीर चांपा के द्वारा निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के कार्य पर स्थगन आदेश देते हुए सूचना थाना प्रभारी शिवरीनारायण, नायब तहसीलदार राहौद और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय को दी गई है।

और भी खुल सकते है निर्माणधीन पेट्रोल पंप जमीन संबंधी कई राज

शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के समीप निर्माणाधीन पेट्रोल पंप का कार्य लगातार जारी है। पेट्रोल पंप खोलने के लिए कई आवश्यक दस्तावेज की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के संचालक द्वारा कूटरचना कर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से जैसे तैसे पेट्रोल पंप की अनुमति ले ली गई। लेकिन जमीन के अन्य भागीदारों के द्वारा कूटरचना की जानकारी मिलने पर जमीनी स्तर पर लड़ाई लड़ने का मन बना लिया। जल्द ही जमीन से जुड़े अन्य राज खुलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जांजगीर-चांपा। पामगढ़ तहसील के अंतर्गत नगर पंचायत खरौद में शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के सामने बन रहे पेट्रोल पंप में निर्माण कार्य पर कलेक्टर ने रोक का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के सामने राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य पिता स्व. भागवत प्रसाद सोनी एवं मुकेश सोनी पिता स्व. लखन लाल सोनी की पारिवारिक संपत्ति पर बंटवारा और सीमांकन को लेकर विवाद तहसील कार्यालय और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पामगढ़ में लंबित है। चूंकि उक्त जमीन पर मुकेश सोनी के द्वारा पेट्रोल पंप का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। निष्पक्ष रूप से बंटवारा और सीमांकन नहीं होने के कारण राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा तहसील कार्यालय पामगढ़, उप तहसील कार्यालय राहौद, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पामगढ़ में जमीन संबंधी मामले की याचिका दायर की गई है। राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा जमीन और उस पर निर्माणीधीन पेट्रोल पंप को लेकर स्थगन आदेश लिया गया था। जिस पर मुकेश सोनी के द्वारा स्थगन आदेश को चुनौती देते हुए स्थगन आदेश निरस्त करवा पुन: पेट्रोल पंप निर्माण कार्य शुरू किया गया। उक्त जमीन विवाद मामले को लेकर राजेन्द्र कुमार सोनी व अन्य के द्वारा पुन: मामले की याचिका न्यायालय कलेक्टर जाजंगीर चांपा के पास लगाया गया। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए न्यायालय कलेक्टर जांजगीर चांपा के द्वारा निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के कार्य पर स्थगन आदेश देते हुए सूचना थाना प्रभारी शिवरीनारायण, नायब तहसीलदार राहौद और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय को दी गई है। और भी खुल सकते है निर्माणधीन पेट्रोल पंप जमीन संबंधी कई राज शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय के समीप निर्माणाधीन पेट्रोल पंप का कार्य लगातार जारी है। पेट्रोल पंप खोलने के लिए कई आवश्यक दस्तावेज की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के संचालक द्वारा कूटरचना कर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से जैसे तैसे पेट्रोल पंप की अनुमति ले ली गई। लेकिन जमीन के अन्य भागीदारों के द्वारा कूटरचना की जानकारी मिलने पर जमीनी स्तर पर लड़ाई लड़ने का मन बना लिया। जल्द ही जमीन से जुड़े अन्य राज खुलने की संभावना है।
error: Content is protected !!