अन्य खबरेंनिष्ठा राशि काटे जाने का किया स्वच्छता दीदियो ने किया विरोध, स्वच्छता...

निष्ठा राशि काटे जाने का किया स्वच्छता दीदियो ने किया विरोध, स्वच्छता दीदियों ने दीया नगर पालिका दीपका मे दिया धरना और पालिकाध्यक्ष पर लगाया अभद्रता करने का आरोप

गेवरा/दीपका। जिन मेहनतकश मजदूर स्वच्छता कर्मी दीदियों के भरोसे दीपका नगर की स्वच्छता बरकरार है आज यह अपनी उपेक्षा और दुर्व्यवहार से क्षुब्ध हैं आज इन्हीं के बदौलत दीपका नगर पालिका को स्वच्छता के लिए राष्ट्रीय अवार्ड तक मिल चुका है आज इन स्वच्छता दीदियों ने अपनी निष्ठा राशि रोके जाने के संबंध में रैली निकालकर नगर पालिका परिषद का के कार्यालय में जा पहुंची और गेट के सामने में धरने पर बैठ गए। दीपका नगर पालिका परिषद इन दिनों सुर्खियों में है आए दिन यहां किसी न किसी मामले को लेकर धरना प्रदर्शन और ज्ञापन देने का सिलसिला जारी हैं। बता दे कल नगर पालिका परिषद दीपका में नगर की साफ सफाई व्यवस्था के मोर्चे को संभाले स्वच्छता दीदियों ने अपनी निष्ठा राशि नहीं दिए जाने के संबंध में एकत्रित होकर कहने लगे कि हमारे साथ पालिका अध्यक्ष के द्वारा दुर्व्यवहार पूर्ण व्यवहार किया जाता हमें जो नगर को साफ सफाई रखने के लिए वस्त्र दिया जाता है उसे भी हमें ही खरीद कर पहनने के लिए कई बार बोला गया है इसका हम विरोध करते हैं इन सभी मामलों को लेकर स्वच्छता दीदियों ने परिषद कार्यालय के गेट के सामने धरना दे दिया और इन्होंने पालिका अध्यक्ष एवं नगर पालिका अधिकारी से मांग की है कि हमारी निष्ठा राशि को क्यों बंद किया गया हमें इसका कारण बताया जाए। इनसेे पूर्व अध्यक्ष के कार्यकाल में जब रिक्शा निकला तो हम लोग कुल 34 मजदूर थे बाद में इनके कार्यकाल में खाद के काम शुरू होने पर चार लोगों की और भर्ती की गई आज भी 30 लोगों को ही पेमेंट दिया जाता है और वह चार लोग कहां गायब हो गए यह जांच का विषय हैं। हम स्वच्छता दीदियों की मांग है कि हम कब तक अकेली महिलाएं रिक्शा खींच पाएंगे हमें एक स्पेयर मैं स्वच्छता दीदी दी जाए।

मेरी निष्ठा राशि क्यों कटी गई

यह सब मामले को लेकर मैं आवाज उठाती हूं तो मुझे नेतागिरी करते हो कहा जाता है क्या मेरा आवाज उठाना गलत है मेरी निष्ठा राशि क्यों काटी गई मैं अध्यक्ष महोदया और नगर पालिका अधिकारीे से मांग करती हूं मुझे कारण बताने का कष्ट करें।

पुष्पा बेलमा सफाई कर्मी दीपका

शिकायत मिली इसलिए आईडी बंद किया

नगर पालिका परिषद दीपका के अधिकारी भोला सिंह ठाकुर ने बताया कि पुष्पा वर्मा के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी इस कारण उनका आई डी बंद किया गया है।

भोला सिंह ठाकुर मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

गेवरा/दीपका। जिन मेहनतकश मजदूर स्वच्छता कर्मी दीदियों के भरोसे दीपका नगर की स्वच्छता बरकरार है आज यह अपनी उपेक्षा और दुर्व्यवहार से क्षुब्ध हैं आज इन्हीं के बदौलत दीपका नगर पालिका को स्वच्छता के लिए राष्ट्रीय अवार्ड तक मिल चुका है आज इन स्वच्छता दीदियों ने अपनी निष्ठा राशि रोके जाने के संबंध में रैली निकालकर नगर पालिका परिषद का के कार्यालय में जा पहुंची और गेट के सामने में धरने पर बैठ गए। दीपका नगर पालिका परिषद इन दिनों सुर्खियों में है आए दिन यहां किसी न किसी मामले को लेकर धरना प्रदर्शन और ज्ञापन देने का सिलसिला जारी हैं। बता दे कल नगर पालिका परिषद दीपका में नगर की साफ सफाई व्यवस्था के मोर्चे को संभाले स्वच्छता दीदियों ने अपनी निष्ठा राशि नहीं दिए जाने के संबंध में एकत्रित होकर कहने लगे कि हमारे साथ पालिका अध्यक्ष के द्वारा दुर्व्यवहार पूर्ण व्यवहार किया जाता हमें जो नगर को साफ सफाई रखने के लिए वस्त्र दिया जाता है उसे भी हमें ही खरीद कर पहनने के लिए कई बार बोला गया है इसका हम विरोध करते हैं इन सभी मामलों को लेकर स्वच्छता दीदियों ने परिषद कार्यालय के गेट के सामने धरना दे दिया और इन्होंने पालिका अध्यक्ष एवं नगर पालिका अधिकारी से मांग की है कि हमारी निष्ठा राशि को क्यों बंद किया गया हमें इसका कारण बताया जाए। इनसेे पूर्व अध्यक्ष के कार्यकाल में जब रिक्शा निकला तो हम लोग कुल 34 मजदूर थे बाद में इनके कार्यकाल में खाद के काम शुरू होने पर चार लोगों की और भर्ती की गई आज भी 30 लोगों को ही पेमेंट दिया जाता है और वह चार लोग कहां गायब हो गए यह जांच का विषय हैं। हम स्वच्छता दीदियों की मांग है कि हम कब तक अकेली महिलाएं रिक्शा खींच पाएंगे हमें एक स्पेयर मैं स्वच्छता दीदी दी जाए। मेरी निष्ठा राशि क्यों कटी गई यह सब मामले को लेकर मैं आवाज उठाती हूं तो मुझे नेतागिरी करते हो कहा जाता है क्या मेरा आवाज उठाना गलत है मेरी निष्ठा राशि क्यों काटी गई मैं अध्यक्ष महोदया और नगर पालिका अधिकारीे से मांग करती हूं मुझे कारण बताने का कष्ट करें। पुष्पा बेलमा सफाई कर्मी दीपका शिकायत मिली इसलिए आईडी बंद किया नगर पालिका परिषद दीपका के अधिकारी भोला सिंह ठाकुर ने बताया कि पुष्पा वर्मा के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी इस कारण उनका आई डी बंद किया गया है। भोला सिंह ठाकुर मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपका
error: Content is protected !!