छत्तीसगढसकर्रा हल्का पटवारी पर युवक ने 7000 रूपये रिश्वत मांगने का लगाया...

सकर्रा हल्का पटवारी पर युवक ने 7000 रूपये रिश्वत मांगने का लगाया गंभीर आरोप, पर्ची के एवज में रुपए नही देने पर पर्ची फाड़ के फेकने की कही बात

तखतपुर। एक तरफ प्रदेश के मुखिया द्वारा भ्रटाचार को ख़त्म करने एवम किसान हितैषी योजनाओं के सफल क्रियान्वन के दावे किए जा रहे है। सरकार द्वारा हर एक क्षेत्र में अनेक योजनाएं एवम सुविधाएं किसानो एवम ग्रामीणों को मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं तखतपुर के ग्राम पंचायत सकर्रा में भ्रष्टाचार का एक मामला देखने को मिल रहा है जहां महिला पटवारी पर एक युवक ने छोटे से भू खंड की पर्ची बनाने के एवज में 7000 रुपए की मांग करने का आरोप लगाया है। युवक ने बताया कि प्रारंभ में 1000 रूपये बड़े साहब के नाम से तत्काल मांग लिया गया। उसके बाद 7000 रूपये नही देने की स्थिति में पटवारी द्वारा पर्ची को युवक के सामने फाड़ के फेंक दिया गया। घटना से आहत युवक द्वारा ग्राम सकर्रा तहसील सकरी प.ह.नं.39 के पटवारी दीपिका शर्मा पर 7000 रूपये रिश्वत मांगने की शिकायत तखतपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सूरज साहु के समक्ष किया एवम उचित कार्यवाही की मांग किया गया।

पीड़ित युवक दुर्गेश श्रीवास ने बताया कि वह अपने छोटे भाई सुरेश श्रीवास की जमीन का हिस्सा जो कि ग्राम सकर्रा प.ह.नं. 39 रा.नि.म.अमसेना तहसील सकरी में खसरा नंबर 456/6 एवम 456/7 में से क्रमश 0.13 ए सहित 0.17 लगभग 0.30 डिसमिल भूखंड की पर्ची बनवाने आए थे। पटवारी दीपिका शर्मा प.ह.नं.39 सकर्रा द्वारा युक्त भू खंड की पर्ची बनाने के एवज में 7000 रुपए की मांग युवक से किया गया। रूपये देने से मना करने पर आक्रोशित महिला पटवारी ने पर्ची वाला कागज फाड़ कर फेंक दिया तथा धमकी देते हुए कहा कि अब 7000 रूपये दोगे तभी तुम्हारा पर्ची बनेगा अन्यथा नही। पटवारी के इस दुर्व्यवहार से आहत युवक को भारी मानसिक समस्या का सामना करना पड़ा। मामला तखतपुर एसडीएम सूरज साहु के संज्ञान में आते ही आहत युवक को राहत देते हुए कुछ ही घंटे बाद युवक को नई पर्ची जारी करवाया गया।

क्या कहा महिला पटवारी ने

महिला पटवारी दीपिका शर्मा से बात करने की कोशिश किया गया तो पटवारी दीपिका शर्मा ने अपने उपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा ही युवक ने ही उनके साथ दुव्यवहार किया था।

एसडीएम ने कहा जांच कर की जायेगी कार्रवाई

इस अवसर पर तखतपुर एसडीएम सूरज साहु ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

तखतपुर। एक तरफ प्रदेश के मुखिया द्वारा भ्रटाचार को ख़त्म करने एवम किसान हितैषी योजनाओं के सफल क्रियान्वन के दावे किए जा रहे है। सरकार द्वारा हर एक क्षेत्र में अनेक योजनाएं एवम सुविधाएं किसानो एवम ग्रामीणों को मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं तखतपुर के ग्राम पंचायत सकर्रा में भ्रष्टाचार का एक मामला देखने को मिल रहा है जहां महिला पटवारी पर एक युवक ने छोटे से भू खंड की पर्ची बनाने के एवज में 7000 रुपए की मांग करने का आरोप लगाया है। युवक ने बताया कि प्रारंभ में 1000 रूपये बड़े साहब के नाम से तत्काल मांग लिया गया। उसके बाद 7000 रूपये नही देने की स्थिति में पटवारी द्वारा पर्ची को युवक के सामने फाड़ के फेंक दिया गया। घटना से आहत युवक द्वारा ग्राम सकर्रा तहसील सकरी प.ह.नं.39 के पटवारी दीपिका शर्मा पर 7000 रूपये रिश्वत मांगने की शिकायत तखतपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सूरज साहु के समक्ष किया एवम उचित कार्यवाही की मांग किया गया। पीड़ित युवक दुर्गेश श्रीवास ने बताया कि वह अपने छोटे भाई सुरेश श्रीवास की जमीन का हिस्सा जो कि ग्राम सकर्रा प.ह.नं. 39 रा.नि.म.अमसेना तहसील सकरी में खसरा नंबर 456/6 एवम 456/7 में से क्रमश 0.13 ए सहित 0.17 लगभग 0.30 डिसमिल भूखंड की पर्ची बनवाने आए थे। पटवारी दीपिका शर्मा प.ह.नं.39 सकर्रा द्वारा युक्त भू खंड की पर्ची बनाने के एवज में 7000 रुपए की मांग युवक से किया गया। रूपये देने से मना करने पर आक्रोशित महिला पटवारी ने पर्ची वाला कागज फाड़ कर फेंक दिया तथा धमकी देते हुए कहा कि अब 7000 रूपये दोगे तभी तुम्हारा पर्ची बनेगा अन्यथा नही। पटवारी के इस दुर्व्यवहार से आहत युवक को भारी मानसिक समस्या का सामना करना पड़ा। मामला तखतपुर एसडीएम सूरज साहु के संज्ञान में आते ही आहत युवक को राहत देते हुए कुछ ही घंटे बाद युवक को नई पर्ची जारी करवाया गया। क्या कहा महिला पटवारी ने महिला पटवारी दीपिका शर्मा से बात करने की कोशिश किया गया तो पटवारी दीपिका शर्मा ने अपने उपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा ही युवक ने ही उनके साथ दुव्यवहार किया था। एसडीएम ने कहा जांच कर की जायेगी कार्रवाई इस अवसर पर तखतपुर एसडीएम सूरज साहु ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई किया जाएगा।
error: Content is protected !!