छत्तीसगढहोली त्यौहार को लेकर हुडंगियो के लिए विशेष पेट्रोलिंग गाड़ियों से होगी...

होली त्यौहार को लेकर हुडंगियो के लिए विशेष पेट्रोलिंग गाड़ियों से होगी निगरानी–संतोष सिंह एसपी

बिलासपुर। आगमी दिनों में होली का त्यौहार है।जिसको लेकर बिलासपुर पुलिस ने कमर कस ली है।और बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को एक बैठक रखी। अधीक्षक संतोष सिंह ने बिलासागुड़ी हॉल में सभी प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों की क्राइम मीटिंग में सख्त तेवर दिखाते हुए,इस होली में हुड़दंगियों की खैर नहीं, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता करने वालों की होली पुलिस हवालात में मनेगी जैसी बातो का जिक्र कर स्पष्ट कर दिया की कोई भी चूक नही होनी चाइए और साथ ही साथ अपराधियों के प्रति नरमी बरतने वाले थाना प्रभारी के ऊपर सीधे गाज गिरेगी और वह नपेगें।

आम लोगों से अच्छा व्यवहार और उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुनवाई कर निराकरण के भी दिए निर्देश।क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने आगामी होली के त्योहार को देखते हुए थानों में अतिरिक्त पेट्रोलिंग कर सड़को पर उत्पात मचाने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करने और उनकी गाडियां जप्त करने का दिया निर्देश।

लंबित मामले का करे निराकरण

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने शुक्रवार को क्राइम मीटिंग लेकर थानों में लंबित अपराधों, शिकायतों, मार्ग जांच, गुम इंसान, प्रतिबंधात्मक और विशेष अधिनियम की कार्यवाहियों की समीक्षा और आवश्यक निर्देश दिए। बढ़ते पॉक्सो, नारकोटिक्स व साइबर अपराधों और उनमें कमजोर विवेचना को देखते हुए कार्यशाला का आयोजन कर विवेचकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। लोक सेवा में शामिल पासपोर्ट हेतु चरित्र सत्यापन के लिए एम-पासपोर्ट का उपयोग और सड़क दुर्घटनाओं के विश्लेषण के लिए आई-रेड ऐप में समुचित एंट्री करने को कहा।

हुड़दंगियों को लेकर सख्त तेवर अपनाए

एसपी ने इस होली के पूर्व और त्योहारों के दिन हुड़दंगियों, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता कड़ी कार्रवाई की निर्देश दिए। साथ ही थाना प्रभारियों द्वारा शांति समिति की बैठक ले लोगों से आगामी समय में सौहार्दपूर्ण माहौल में होली और शब-ए-बारात मानने की अपील करने को कहा।निजात अभियान के तहत और कड़ी कार्यवाहियां की जाएगी। ड्रग्स के सभी छोटे-बड़े सप्लायर्स के नेटवर्क को ध्वस्त करने का दिया निर्देश।

जमीन और कोयला की अफरा तफरी वाले पर निगरानी के निर्देश

जमीन और कोयले के अफरा-तफरी के खेल में शामिल लोगों पर नजर रखने और जुआ-सट्टा पर जोर देते हुए,कारवाई व इनसे जुड़े अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए इसमें अमल में लाने के लिया कहा गया।पुलिस द्वारा आदतन अपराधियों के गुंडागर्दी, नए अपराध करते ही कड़ी कार्यवाही और पुराने अपराध में मिली जमानत को न्यायालय से निरस्त कराए जाएंगे।

फेरी वाले पर रखे नजर

इस माह अपराध रोकने के लिए फेरी वालों, कामगारों और किरायेदारों की जिले में बड़े पैमाने पर रैंडम तरीके से की चेकिंग करने को कहा। दूसरों विभागो के समन्वय से सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट को बेहतर करने के होंगे प्रयास। पहले छोटे-छोटे उपाय जिनसे यातायात सुगम हो सके उन बिंदुओं पर पहले काम करने को कहा। बैठक में बिलासपुर एएसपी राजेंद्र जयसवाल, राहुल देव शर्मा, गरिमा द्विवेदी, रोहित बघेल सहित सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना चौकी प्रभारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिलासपुर। आगमी दिनों में होली का त्यौहार है।जिसको लेकर बिलासपुर पुलिस ने कमर कस ली है।और बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को एक बैठक रखी। अधीक्षक संतोष सिंह ने बिलासागुड़ी हॉल में सभी प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों की क्राइम मीटिंग में सख्त तेवर दिखाते हुए,इस होली में हुड़दंगियों की खैर नहीं, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता करने वालों की होली पुलिस हवालात में मनेगी जैसी बातो का जिक्र कर स्पष्ट कर दिया की कोई भी चूक नही होनी चाइए और साथ ही साथ अपराधियों के प्रति नरमी बरतने वाले थाना प्रभारी के ऊपर सीधे गाज गिरेगी और वह नपेगें। आम लोगों से अच्छा व्यवहार और उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुनवाई कर निराकरण के भी दिए निर्देश।क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने आगामी होली के त्योहार को देखते हुए थानों में अतिरिक्त पेट्रोलिंग कर सड़को पर उत्पात मचाने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करने और उनकी गाडियां जप्त करने का दिया निर्देश। लंबित मामले का करे निराकरण पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने शुक्रवार को क्राइम मीटिंग लेकर थानों में लंबित अपराधों, शिकायतों, मार्ग जांच, गुम इंसान, प्रतिबंधात्मक और विशेष अधिनियम की कार्यवाहियों की समीक्षा और आवश्यक निर्देश दिए। बढ़ते पॉक्सो, नारकोटिक्स व साइबर अपराधों और उनमें कमजोर विवेचना को देखते हुए कार्यशाला का आयोजन कर विवेचकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। लोक सेवा में शामिल पासपोर्ट हेतु चरित्र सत्यापन के लिए एम-पासपोर्ट का उपयोग और सड़क दुर्घटनाओं के विश्लेषण के लिए आई-रेड ऐप में समुचित एंट्री करने को कहा। हुड़दंगियों को लेकर सख्त तेवर अपनाए एसपी ने इस होली के पूर्व और त्योहारों के दिन हुड़दंगियों, बदमाशों और सार्वजनिक जगहों पर अभद्रता व नशा कर उदंडता कड़ी कार्रवाई की निर्देश दिए। साथ ही थाना प्रभारियों द्वारा शांति समिति की बैठक ले लोगों से आगामी समय में सौहार्दपूर्ण माहौल में होली और शब-ए-बारात मानने की अपील करने को कहा।निजात अभियान के तहत और कड़ी कार्यवाहियां की जाएगी। ड्रग्स के सभी छोटे-बड़े सप्लायर्स के नेटवर्क को ध्वस्त करने का दिया निर्देश। जमीन और कोयला की अफरा तफरी वाले पर निगरानी के निर्देश जमीन और कोयले के अफरा-तफरी के खेल में शामिल लोगों पर नजर रखने और जुआ-सट्टा पर जोर देते हुए,कारवाई व इनसे जुड़े अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए इसमें अमल में लाने के लिया कहा गया।पुलिस द्वारा आदतन अपराधियों के गुंडागर्दी, नए अपराध करते ही कड़ी कार्यवाही और पुराने अपराध में मिली जमानत को न्यायालय से निरस्त कराए जाएंगे। फेरी वाले पर रखे नजर इस माह अपराध रोकने के लिए फेरी वालों, कामगारों और किरायेदारों की जिले में बड़े पैमाने पर रैंडम तरीके से की चेकिंग करने को कहा। दूसरों विभागो के समन्वय से सड़क सुरक्षा और ट्रैफिक मैनेजमेंट को बेहतर करने के होंगे प्रयास। पहले छोटे-छोटे उपाय जिनसे यातायात सुगम हो सके उन बिंदुओं पर पहले काम करने को कहा। बैठक में बिलासपुर एएसपी राजेंद्र जयसवाल, राहुल देव शर्मा, गरिमा द्विवेदी, रोहित बघेल सहित सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना चौकी प्रभारी उपस्थित थे।  
error: Content is protected !!