छत्तीसगढउत्कल एक्सप्रेस से 3 लाख 13 हजार का गांजा 2 युवको से...

उत्कल एक्सप्रेस से 3 लाख 13 हजार का गांजा 2 युवको से जप्त, जीआरपी एंटी क्राइम टीम की कार्रवाई

बिलासपुर। जीआरपी की एंटी क्राइम टीम को फिर एक बड़ी सफलता मिली है। पूरी से योग नगरी ऋषिकेश जा रही उत्कल एक्सप्रेस के जनरल कोच से दो युवकों को 31 किलो 300 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त गांजा की कीमत तीन लाख 13 हजार रुपये की गई है।

शासकीय रेलवे पुलिस अधीक्षक जे आर ठाकुर के निर्देश पर एंटी क्राइम टीम बिलासपुर समेत अन्य स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की नियमित जांच कर रही है। इसके साथ ही मुखबीर तंत्र भी मजबूत किया है। इसी के चलते टीम को लगातार सफलता मिल रही है। सूचना मिलने पर बुधवार को उत्कल एक्सप्रेस में टीम ने बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी पकडी । इस जानकारी के बाद टीम के सदस्य आरक्षक लक्ष्मण गाईन, आरक्षक संतोष राठौर, आरक्षक राजा दुबे व आरक्षक मन्नू प्रजापति ने ट्रेन के कोच की जांच की। जांच के दौरान जनरल कोच में दो युवक संदिग्ध नजर आए। पुलिस को देखकर दोनों छिपने का प्रयास कर रहे थे रहे तभी टीम के सदस्यों का संदेह यकीन में बदल गया। दोनों युवकों को पकड़कर पूछताछ की गई। बैग की तलाशी ली गई तो, उसके भीतर 31 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम राकेश चौकसे निवासी पनागर वार्ड नंबर – 8 चौकसे मोहल्ला नरसिंहपुर मध्य प्रदेश और मोनू राय मिरी वार्ड, पिपरिया जिला होशंगाबाद का रहने वाला है। उड़ीसा के भुनेश्वर से गांजा लेकर आए थे। इस मामले में बिलासपुर जीआरपी ने आरोपियों के खिलाफ 20( बी) नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिलासपुर। जीआरपी की एंटी क्राइम टीम को फिर एक बड़ी सफलता मिली है। पूरी से योग नगरी ऋषिकेश जा रही उत्कल एक्सप्रेस के जनरल कोच से दो युवकों को 31 किलो 300 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त गांजा की कीमत तीन लाख 13 हजार रुपये की गई है। शासकीय रेलवे पुलिस अधीक्षक जे आर ठाकुर के निर्देश पर एंटी क्राइम टीम बिलासपुर समेत अन्य स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की नियमित जांच कर रही है। इसके साथ ही मुखबीर तंत्र भी मजबूत किया है। इसी के चलते टीम को लगातार सफलता मिल रही है। सूचना मिलने पर बुधवार को उत्कल एक्सप्रेस में टीम ने बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी पकडी । इस जानकारी के बाद टीम के सदस्य आरक्षक लक्ष्मण गाईन, आरक्षक संतोष राठौर, आरक्षक राजा दुबे व आरक्षक मन्नू प्रजापति ने ट्रेन के कोच की जांच की। जांच के दौरान जनरल कोच में दो युवक संदिग्ध नजर आए। पुलिस को देखकर दोनों छिपने का प्रयास कर रहे थे रहे तभी टीम के सदस्यों का संदेह यकीन में बदल गया। दोनों युवकों को पकड़कर पूछताछ की गई। बैग की तलाशी ली गई तो, उसके भीतर 31 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम राकेश चौकसे निवासी पनागर वार्ड नंबर – 8 चौकसे मोहल्ला नरसिंहपुर मध्य प्रदेश और मोनू राय मिरी वार्ड, पिपरिया जिला होशंगाबाद का रहने वाला है। उड़ीसा के भुनेश्वर से गांजा लेकर आए थे। इस मामले में बिलासपुर जीआरपी ने आरोपियों के खिलाफ 20( बी) नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
error: Content is protected !!