छत्तीसगढस्वर्णकार समाज का 19 वा महाधिवेशन चांपा में संपन्न

स्वर्णकार समाज का 19 वा महाधिवेशन चांपा में संपन्न

भारी गहमा गहमी के बीच हुआ केंद्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन, चांपा के जयदेव सोनी बने केंद्रीय अध्यक्ष

वासु सोनी चांपा। स्वर्णकार समाज छत्तीसगढ़ द्वारा चांपा के द माडर्न विलेज चौपाटी के पास स्वर्णकार समाज महाधिवेशन का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। 14 साल बाद यह स्वर्णकार समाज का 19 वा महाधिवेशन आयोजित किया गया है। अधिवेशन में छत्तीसगढ़ और उड़ीसा मिलाकर 11 सर्किल में रहने वाले समाज के सभी लोगो ने अपनी भागीदारी निभाई। महाधिवेशन में केंद्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन भी किया गया। चांपा सर्किल में हुए स्वर्णकार समाज महाधिवेशन कार्यक्रम का संचालन रमेश संतलाल सोनी एवम अनिल सुरेश सोनी के नेतृत्व में किया गया।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ स्वर्णकार समाज द्वारा लगभग 14 वर्षो के अंतराल के बाद समाज का महाधिवेशन कार्यक्रम चांपा के द माडर्न विलेज चौपाटी के पास रखा गया। कार्यक्रम की तैयारियों के लिए चांपा सर्किल के वरिष्ठ लोगो के साथ युवा  भी कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए लगे हुए थे। महासभा में शुक्रवार से ही लोगो का आना जाना शुरू हो गया था। शाम होते तक समाज के चांपा सर्किल के समस्त कार्यकर्ताओं ने महाधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली थी। कार्यक्रम में चांपा सर्किल के लोगो ने बाहर से आए हुए समाज के लोगो का स्वागत द्वार में तिलक लगाकर स्वागत किया। तत्पश्चात समाज के लोग अपना पंजीयन करा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

महाधिवेशन के प्रथम सत्र में समाज के राजा मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, केन्द्रीय व मंडल अध्यक्षों की उपस्तिथि में कार्यक्रम का  शुभारंभ किया गया। विशिष्ट क्षेत्र में स्वर्णकार समाज को गौरवान्वित करने वाले और उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को श्रीफल शाल और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विभिन्न मंडलों में निवासरत व विशेष रूप से आमंत्रित वयोवृद्ध, केन्द्रीय अध्यक्ष, सचिव, मंडल अध्यक्षों को पूरी टीम को सम्मानित किया गया।

भारी गहमा गहमी के बीच केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव हुआ संपन्न

स्वर्णकार समाज महाधिवेशन में केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी संपन्न किए गया। चुनाव संपन्न कराने चुनाव अधिकारी रामेश्वर प्रसाद सोनी एवम रमेश सोनी बनाए गए थे। चुनाव में प्रत्याशी के रूप में चांपा सर्किल से जयदेव सोनी, बिलासपुर सर्किल से संतोष सोनी, राहोद सर्किल से बलदाऊ सोनी व कोरबा सर्किल से क्रांति सोनी चुनाव लड़ रहे थे। दोपहर बाद मतदान शुरू हुआ जो शाम तक चला। मतदान के तत्काल बाद वोटो की गिनती शुरू की गई। दो घंटे तक चले वोटो की गिनती के पश्चात परिणाम सामने आया जिसमे चांपा सर्किल के जयदेव सोनी 400 मतों से जीत दर्ज किए।

चांपा सर्किल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में हुआ सफल आयोजन 

कार्यक्रम में पधारे स्वजातीय बंधुओ चांपा सर्किल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की। कार्यक्रम को सफल बनाने पदाधिकारी और युवा कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी। सुबह से शाम तक चले कार्यक्रम में करीब 5 हजार लोगो ने सहभागिता की। अलग अलग सर्किलों से पहुंचे लोग कार्यक्रम की भव्यता को देख मंत्रमुग्ध हो गए। दबी जुबान से लोगो को यह भी कहते सुना की इतना बड़ा आयोजन आसान काम नही था। फिलहाल चांपा सर्किल की मेहनत रंग लाई और महाधिवेशन और केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव बड़ी ही शालीनता के साथ संपन्न हुआ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 

मतदान और वोटो की गिनती के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किए गया जिसमे समाज के छोटे छोटे बच्चो ने  हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

भारी गहमा गहमी के बीच हुआ केंद्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन, चांपा के जयदेव सोनी बने केंद्रीय अध्यक्ष वासु सोनी चांपा। स्वर्णकार समाज छत्तीसगढ़ द्वारा चांपा के द माडर्न विलेज चौपाटी के पास स्वर्णकार समाज महाधिवेशन का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। 14 साल बाद यह स्वर्णकार समाज का 19 वा महाधिवेशन आयोजित किया गया है। अधिवेशन में छत्तीसगढ़ और उड़ीसा मिलाकर 11 सर्किल में रहने वाले समाज के सभी लोगो ने अपनी भागीदारी निभाई। महाधिवेशन में केंद्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन भी किया गया। चांपा सर्किल में हुए स्वर्णकार समाज महाधिवेशन कार्यक्रम का संचालन रमेश संतलाल सोनी एवम अनिल सुरेश सोनी के नेतृत्व में किया गया। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ स्वर्णकार समाज द्वारा लगभग 14 वर्षो के अंतराल के बाद समाज का महाधिवेशन कार्यक्रम चांपा के द माडर्न विलेज चौपाटी के पास रखा गया। कार्यक्रम की तैयारियों के लिए चांपा सर्किल के वरिष्ठ लोगो के साथ युवा  भी कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए लगे हुए थे। महासभा में शुक्रवार से ही लोगो का आना जाना शुरू हो गया था। शाम होते तक समाज के चांपा सर्किल के समस्त कार्यकर्ताओं ने महाधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली थी। कार्यक्रम में चांपा सर्किल के लोगो ने बाहर से आए हुए समाज के लोगो का स्वागत द्वार में तिलक लगाकर स्वागत किया। तत्पश्चात समाज के लोग अपना पंजीयन करा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। महाधिवेशन के प्रथम सत्र में समाज के राजा मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, केन्द्रीय व मंडल अध्यक्षों की उपस्तिथि में कार्यक्रम का  शुभारंभ किया गया। विशिष्ट क्षेत्र में स्वर्णकार समाज को गौरवान्वित करने वाले और उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को श्रीफल शाल और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विभिन्न मंडलों में निवासरत व विशेष रूप से आमंत्रित वयोवृद्ध, केन्द्रीय अध्यक्ष, सचिव, मंडल अध्यक्षों को पूरी टीम को सम्मानित किया गया। भारी गहमा गहमी के बीच केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव हुआ संपन्न स्वर्णकार समाज महाधिवेशन में केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी संपन्न किए गया। चुनाव संपन्न कराने चुनाव अधिकारी रामेश्वर प्रसाद सोनी एवम रमेश सोनी बनाए गए थे। चुनाव में प्रत्याशी के रूप में चांपा सर्किल से जयदेव सोनी, बिलासपुर सर्किल से संतोष सोनी, राहोद सर्किल से बलदाऊ सोनी व कोरबा सर्किल से क्रांति सोनी चुनाव लड़ रहे थे। दोपहर बाद मतदान शुरू हुआ जो शाम तक चला। मतदान के तत्काल बाद वोटो की गिनती शुरू की गई। दो घंटे तक चले वोटो की गिनती के पश्चात परिणाम सामने आया जिसमे चांपा सर्किल के जयदेव सोनी 400 मतों से जीत दर्ज किए। चांपा सर्किल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में हुआ सफल आयोजन  कार्यक्रम में पधारे स्वजातीय बंधुओ चांपा सर्किल द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की। कार्यक्रम को सफल बनाने पदाधिकारी और युवा कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी। सुबह से शाम तक चले कार्यक्रम में करीब 5 हजार लोगो ने सहभागिता की। अलग अलग सर्किलों से पहुंचे लोग कार्यक्रम की भव्यता को देख मंत्रमुग्ध हो गए। दबी जुबान से लोगो को यह भी कहते सुना की इतना बड़ा आयोजन आसान काम नही था। फिलहाल चांपा सर्किल की मेहनत रंग लाई और महाधिवेशन और केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव बड़ी ही शालीनता के साथ संपन्न हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन  मतदान और वोटो की गिनती के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किए गया जिसमे समाज के छोटे छोटे बच्चो ने  हिस्सा लिया।
error: Content is protected !!