अन्य खबरेंफिर से शुरू हो सकती है सिटी बस की सेवाएं, महंगाई के...

फिर से शुरू हो सकती है सिटी बस की सेवाएं, महंगाई के मार से यात्रियों को मिल सकती है निजात, नगरीय प्रशासन विभाग ने मंगवाई कंडम हो चुके सिटी बसों की जानकारी

बिलासपुर (वासु सोनी)। प्रदेश के शहरों में यात्री सुविधाओं के लिए जल्द ही सिटी बस सेवा शुरू होने वाली है। यात्रियों को आवागमन की सेवा के लिए सरकार जल्द ही इसका टेंडर जारी करेगी जनता को इससे सस्ता आवागमन संभव हो सकेगा। यात्री बस सेवा सभी शहरों में शुरू किए जाएंगे। जिसमें बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, अंबिकापुर, रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, जगदलपुर समेत 21 जिलों के 70 शहरों में यात्री बस सेवा शुरू की जाएगी। इससे पहले साल 2015 में प्रदेश भर में 451 सिटी बसों के परिचालन के लिए यूआईडीएसएमटी योजना के अंतर्गत 183 करोड़ स्वीकृत किए गए थे।
कोरोना काल के चलते सिटी बसें 2 साल से बंद थी। बसें खड़ी खड़ी कंडम हो गई है। उनके कलपुर्जे या तो खराब हो गए हैं या चोरी हो गए हैं। बंद सिटी बसों को सुधारवाने के लिए जानकारी नगरीय प्रशासन विभाग ने मंगवा ली है। निकायों को बंद सिटी बसों को चालू करवाने के लिए रकम उपलब्ध करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिलासपुर (वासु सोनी)। प्रदेश के शहरों में यात्री सुविधाओं के लिए जल्द ही सिटी बस सेवा शुरू होने वाली है। यात्रियों को आवागमन की सेवा के लिए सरकार जल्द ही इसका टेंडर जारी करेगी जनता को इससे सस्ता आवागमन संभव हो सकेगा। यात्री बस सेवा सभी शहरों में शुरू किए जाएंगे। जिसमें बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, अंबिकापुर, रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, जगदलपुर समेत 21 जिलों के 70 शहरों में यात्री बस सेवा शुरू की जाएगी। इससे पहले साल 2015 में प्रदेश भर में 451 सिटी बसों के परिचालन के लिए यूआईडीएसएमटी योजना के अंतर्गत 183 करोड़ स्वीकृत किए गए थे। कोरोना काल के चलते सिटी बसें 2 साल से बंद थी। बसें खड़ी खड़ी कंडम हो गई है। उनके कलपुर्जे या तो खराब हो गए हैं या चोरी हो गए हैं। बंद सिटी बसों को सुधारवाने के लिए जानकारी नगरीय प्रशासन विभाग ने मंगवा ली है। निकायों को बंद सिटी बसों को चालू करवाने के लिए रकम उपलब्ध करवाई जाएगी।
error: Content is protected !!