छत्तीसगढ11 साल बीत जाने के बाद भी नक्सली हमले में शहीद कांग्रेस...

11 साल बीत जाने के बाद भी नक्सली हमले में शहीद कांग्रेस नेताओं का नहीं बन सका स्मारक, कलेक्टर ने ली पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की क्लास

जगदलपुर। देश की सबसे बड़ी नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ के बड़े कांग्रेसी नेता समेत 33 लोग शहीद हो गए थे। आज उस घटना को हुए लगभग 11 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में जगदलपुर में कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक बनाने की घोषणा छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने की थी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार को लगभग 4 साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि अब तक जगदलपुर में कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में जो शहीद स्मारक बनाना था अब भी नहीं बन पाया।

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दौरान झीरम घाटी के पास नक्सलियों ने घात लगाकर ताबड़तोड़ गोलियों की बरसात की थी नक्सली हमले में कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत 33 लोग शहीद हो गए थे। उस समय कांग्रेस की पूरी लीडरशिप ही खत्म हो गई थी। यह देश का सबसे बड़ा नक्सली हमला था।

जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार बनी थी तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा की थी कि झीरम घाटी में शहीद हुए कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक जगदलपुर में बनाया जाएगा। आज भूपेश सरकार के लगभग 4 साल पूरा होने जा रहा है लेकिन अब तक कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी अपने ही कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक तक नहीं बनवा पाई।

जगदलपुर शहर के लालबाग मैदान में बन रहे झीरम शहीद स्मारक के निर्माण में हो रहे विलंब पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए जगदलपुर कलेक्टर रजत बंसल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से स्पष्टीकरण माँगा है। उन्होंने बुधवार को निरीक्षण के दौरान इस काम को शहादत दिवस के पहले काम को पूरा करने के लिए कहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

जगदलपुर। देश की सबसे बड़ी नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ के बड़े कांग्रेसी नेता समेत 33 लोग शहीद हो गए थे। आज उस घटना को हुए लगभग 11 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में जगदलपुर में कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक बनाने की घोषणा छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने की थी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार को लगभग 4 साल पूरे होने जा रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि अब तक जगदलपुर में कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में जो शहीद स्मारक बनाना था अब भी नहीं बन पाया। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दौरान झीरम घाटी के पास नक्सलियों ने घात लगाकर ताबड़तोड़ गोलियों की बरसात की थी नक्सली हमले में कांग्रेस के बड़े नेताओं समेत 33 लोग शहीद हो गए थे। उस समय कांग्रेस की पूरी लीडरशिप ही खत्म हो गई थी। यह देश का सबसे बड़ा नक्सली हमला था। जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार बनी थी तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा की थी कि झीरम घाटी में शहीद हुए कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक जगदलपुर में बनाया जाएगा। आज भूपेश सरकार के लगभग 4 साल पूरा होने जा रहा है लेकिन अब तक कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी अपने ही कांग्रेस के बड़े नेताओं की याद में शहीद स्मारक तक नहीं बनवा पाई। जगदलपुर शहर के लालबाग मैदान में बन रहे झीरम शहीद स्मारक के निर्माण में हो रहे विलंब पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए जगदलपुर कलेक्टर रजत बंसल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से स्पष्टीकरण माँगा है। उन्होंने बुधवार को निरीक्षण के दौरान इस काम को शहादत दिवस के पहले काम को पूरा करने के लिए कहा।  
error: Content is protected !!