Uncategorized*प्रदेश में 8089आंगनबाड़ी केंद्र है किराए के भवन में संचालित,एक वर्ष गुणवत्ता...

*प्रदेश में 8089आंगनबाड़ी केंद्र है किराए के भवन में संचालित,एक वर्ष गुणवत्ता हेतु 16172रेडी टू ईट सैंपलों की हुई जांच विधानसभा में मंत्री ने दी जानकारी*

बिहान खबर रायपुर । प्रदेश में 8089 आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में सन्चालित हैं, आज मंत्री ने सदन को इसकी जानकारी दी। विधायक किस्मत लाल नँद ने सवाल पूछा कि प्रदेश में कितने आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में सन्चालित हैं,व इनके लिए खुद के भवन कब तक निर्मित होंगे? जिसके जवाब में महिला एवम बाल विकास विभाग मंत्री रमशीला साहू ने जवाब देते हुए बताया कि प्रदेश भर में 8089 भवन किराए के मकान में सन्चालित हैं। इनके लिये वितीय संसाधनो व स्थल की उपलब्धता के आधार पर भवन निर्माणाधीन हैं। जिसकी निश्चित समय सीमा बता पाना संभव नही हैं।

इसी तरह विधायक रंजना दिपेंद्र साहू ने सवाल किया कि प्रदेश में वर्ष 2021 – 22 में जनवरी 22 तक कितने स्व सहायता समूहों के माध्यम से रेडी टू ईट का निर्माण किया जा रहा है? ब उक्त अवधि में कितने सैम्पल गुणवत्ता जांच हेतु लिए गए? जिसका जवाब देते हुए मंत्री रमशीला साहू ने बताया कि प्रदेश के 28 जिलों में 1605 स्व सहायता समूहों के माध्यम से रेडी टू ईट का निर्माण किया जा रहा हैं। व 2021-22 में जनवरी 22 तक 16172 सैम्पल गुणवत्ता जांच हेतु कलेक्ट किये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिहान खबर रायपुर । प्रदेश में 8089 आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में सन्चालित हैं, आज मंत्री ने सदन को इसकी जानकारी दी। विधायक किस्मत लाल नँद ने सवाल पूछा कि प्रदेश में कितने आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में सन्चालित हैं,व इनके लिए खुद के भवन कब तक निर्मित होंगे? जिसके जवाब में महिला एवम बाल विकास विभाग मंत्री रमशीला साहू ने जवाब देते हुए बताया कि प्रदेश भर में 8089 भवन किराए के मकान में सन्चालित हैं। इनके लिये वितीय संसाधनो व स्थल की उपलब्धता के आधार पर भवन निर्माणाधीन हैं। जिसकी निश्चित समय सीमा बता पाना संभव नही हैं। इसी तरह विधायक रंजना दिपेंद्र साहू ने सवाल किया कि प्रदेश में वर्ष 2021 - 22 में जनवरी 22 तक कितने स्व सहायता समूहों के माध्यम से रेडी टू ईट का निर्माण किया जा रहा है? ब उक्त अवधि में कितने सैम्पल गुणवत्ता जांच हेतु लिए गए? जिसका जवाब देते हुए मंत्री रमशीला साहू ने बताया कि प्रदेश के 28 जिलों में 1605 स्व सहायता समूहों के माध्यम से रेडी टू ईट का निर्माण किया जा रहा हैं। व 2021-22 में जनवरी 22 तक 16172 सैम्पल गुणवत्ता जांच हेतु कलेक्ट किये गए।
error: Content is protected !!